Breaking

Sunday, January 6, 2019

अपने प्रभु परमेश्वर को खोजें! - SEEK THE LORD YOUR GOD

Jesus Hindi, Jesus Hindi, Jesus Hindi, Jesus Hindi, Jesus Hindi, 


आज की प्रतिज्ञा

अपने प्रभु परमेश्वर को खोजें! - SEEK THE LORD YOUR GOD


“इसलिए पहले तुम परमेश्वर के राज्य और उसके धर्म की खोज करो तो ये सब वस्तुएं तुम्हें मिल जाएगी।”(मत्ती 6:33) Jesus Hindi

इस कठिन प्रतिस्पर्धा संसार में हर कोई रोटी, कपड़ा और मकान और जीवन का आनन्द पाने के लिए सीधा रास्ता अपनाता हैं। कोई भी अपने जीवन में किसी तरह की पीड़ा को उठाना नहीं चाहता इसलिए वे इस संसार की अस्थायी और नाश होनेवाली चीजों को पाने के लिए कठिन श्रम करने के लिए तैयार हो जाते हैं परन्तु यदि आप सब से पहले परमेश्वर को खोजेंगे तब उसकी अचूक प्रतिज्ञाओं के अनुसार हमें इन सांसारिक चीजों के लिए श्रम करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यह आलसीपन की वकालत नहीं करता या सारे दिन और रात 🙏🏻प्रार्थना करने को नहीं दर्शाता परन्तु जब हम सच्चाई से अपना काम करते हैं और उसकी दृष्टि में सुखमय और स्वीकृत जीवन बिताते हैं तब हम दिव्य उपकारों का फल पाते हैं और हम अनन्त जीवन के लिए खुद को तैयार भी करते हैं।

एक बड़े देश में एक पराक्रमी राजा राज्य करता था। वह अपने हर जन्मदिन पर हाथी पर सवार होकर लोगों से मिलता था। एक वर्ष जब वह हाथी पर सवार होकर अपने लोगों से मिलने गया,उस ने अपने साथ सोने के सिक्कों का डबा उठा लिया। जैसे कि लोगों ने राजा की जयजयकार की उस ने उन लोगों के सामने सोने के सिक्कों को फैंकना शुरु कर दिया। लोग उत्तेजित होकर सिक्कों को लेने के लिए भागने लगे। लोगों को इधर उधर भागता देखकर हाथी डर के भागने लगा और राजा के साथ साथ उस ने सोने के सिक्कों की थैली को भी नीचे गिरा दिया। राजा को उठाने वाला कोई भी न था क्योंकि उसके रखवाले भी सोने के सिक्कों को उठाने के लिए यहां वहां भाग रहे थे। फिर भी वहां पर एक व्यक्ति जो प्रभु का दास था जिसने राजा को उठाया। राजा ने उससे पूछा कि तुम सिक्कों को लेने के लिए क्यों नहीं गए। उस दास ने कहा, यदि..Jesus Hindi

अपने प्रभु परमेश्वर को खोजें! - SEEK THE LORD YOUR GOD
Jesus Hindi
Jesus Hindi
मैं सोने के सिक्कों को इकट्ठे करने जाता जो अस्थायी रूप से खर्च के लिए हैं परन्तु अब तो वह राजा को पकड़ लिया है जो स्थायी है और तब उस ने राजा की आंखों में अपने लिए कृपादृष्टि पाई इसके कारण वह अपने जीवन भर सोने के सिक्के पाता रहा।

उसी तरह से जब हम यीशु को थामे रहते हैं तो वह हमारी सभी कमियों को पूरी करता है। जब हम प्रभु पर भरोसा रखते हैं और उसी पर निर्भर रहते हैं तब आप के जीवन में आशीषें आएंगी और वह अपने धन के अनुसार जो मसीह यीशु में है आपकी हर घटी को पूरी करेगा। (फिलिप्पियों 4:19)
आज यदि हम परमेश्वर को खोजते हैं,जैसे कि लिखा है, जो मुझ से प्रेम करता है वह मुझे खोजेगा और मुझे पाएगा। (नीतिवचन 8:17)
अपनी सारी चिंताएं छोड दें और उसका भय खाएं और उसे खोजते रहें। वह प्रतिज्ञा करता है कि वह आपको कभी न छोडेगा न त्यागेगा। क्या आप परमेश्वर को खोजेंगे?
Jesus Hindi
Prayer: Jesus Hindi
हे यीशु,मैं आपकी उपस्थिति में आपके सामने आता/आती हूं । मुझे इस संसार की व्यस्तता में खोने न दें परन्तु आपके मुख को लगातार खोजता/खोजती रहूं । मेरी अगुवाई करें और मेरा मार्गदर्शन करें जिससे कि मेरा जीवन आपकी दृष्टि में भाता हुआ हो सके।
 यीशु के नाम में,मैं प्रार्थना करता/करती हूं 🙏🏻आमीन!     Jesus Hindi

अपने प्रभु परमेश्वर को खोजें! - SEEK THE LORD YOUR GOD

No comments:

Post a Comment