Breaking

Tuesday, January 8, 2019

जीवन के पुराने पापो को स्मरण करके खुद को कोसते और दोष लगाते है तो यह संदेश जरूर पढ़े ।

Jesus My Life


आपमें से कोई भी भाई बहन अपने जीवन के पुराने पापो को स्मरण करके खुद को कोसते और दोष लगाते है तो यह संदेश जरूर पढ़े ।

परमेश्वर कहता है मैं वही हूं जो अपने नाम के निमित्त तेरे अपराधों को मिटा देता हूं और तेरे पापों को स्मरण न करूंगा | ( यशायाह 43:25 )

जब हम यीशु मसीह नासरी के महान नाम से पापो को मानकर पश्चाताप करते है , मन फिराते है परमेश्वर हमारे जीवन से सब प्रकार के पाप चाहे वो कितनी ही गंभीर क्यों न हो हमारे जीवन से मिटा डालते है अर्थात नामोनिशान मिटा डालता है , अर्थात गहरे जल में डाल देते है । फिर शैतान ही है जो हमे उन पापो को जिन्हें परमेश्वर ने क्षमा कर दिया है याद दिलाता है और हमे परमेश्वर के प्रेम से अलग करने की कोशिश करता है और हमारे विवेक को अशुद्ध करता है और दोष भावना को उत्पन्न करता है । पौलुस कहता है शैतान के चाल से अंजान मत रहो फिर क्यों हम शैतान के बहकावे में आकर उन पापो को वापस स्मरण करते है जिन्हें खुद पवित्र परमेश्वर अपने स्मरण से निकाल चुके है । परमेश्वर ने हमारे पापो को कब्र में दफना दिया है और परमेश्वर का आत्मा आज आपसे कहना चाहता है कि हम उन पापो को स्मरण करके वापस उन पापो को न खोदे , यदि हम बीती बातो को ( पापो को , असफलताओं को , धोखेबाजी को ) खोदेंगे तो उसमें से बदबू ही आएगी जो हमारे आज के जीवन ( वातावरण ) को खराब करेगी । प्रभु आज हम सभो से कहते है तुम मुझमे नयी दुनिया हो , पुरानी बातें बीत चुकी है और सब कुछ नया हो चूका है । पौलुस यदि अपने जीवन की बीती बातो को स्मरण करता तो वह कभी आत्मिक जीवन में आगे बढ़ ही नही पाता क्योंकि उनके जीवन में बहुत से गंभीर पाप उनके साथ जुड़े थे जैसे की प्रभु के दास स्तिफनुस की मौत अर्थात वह एक हत्यारा था और कलीसिया को सताने में उसका हाथ था लेकिन पौलुस प्रभु में इस भेद को जाना जिसे आज भी बहुत से मसीही नही जानते या जानकर भी संदेह में की उसके पाप मसीह यीशु के लहु से धूल चुके है और उस तरह धुले है कि पाप का एक छोटा धब्बा भी नही बचा । बाइबल कहती है परमेश्वर ने अपने पुत्र को जगत में इसलिये नहीं भेजा, कि जगत पर दंड की आज्ञा दे परन्तु इसलिये कि जगत उसके द्वारा उद्धार पाए ।
हमे आज यह बात जान लेनी चाहिए की जो दंड की आज्ञा है वह शैतान की ओर से है । दंड को शैतान मनुष्य के जीवन ने मनुष्य को पाप का गुलाम बनाकर हमारे ऊपर लाता है लेकिन प्रभु यीशु स्वर्ग छोड़कर धरती पर इसलिये आये की हम बहुतायत का जीवन पाए । यह इसलिए हुआ क्योंकि यीशु प्रभु ने दंड की आज्ञा को खुद अपने ऊपर ले लिए और क्रूस पर क्रूसित हो गए , खून बहाये और दंड ( नरक ) को अनन्त जीवन में बदल दिए , जो दंड हमे मिलना था उसे प्रभु ने खुद पर लिया और हमे अनन्त जीवन को उपहार के रूप में दे दिए । अब हमें उस अनन्त जीवन को थामे रखने की जरूरत है । और अब हमे अपने बीते पापो को वापस स्मरण करने की कोई जरूरत ही नही है क्योंकि मसीह यीशु ने सारे पापो के दंड को क्रूस पर लहू बहाकर दाम के रूप में चुका दिया है । आज मैं आपको बताना चाहता हूँ यीशु के लहू में इतनी सामर्थ्य है कि वह पाप का एक बून्द भी नही बचाता पूरी तरह धोता और पवित्र करता है । इस भेद को पाने के बाद पौलुस उलझाने वाली हर बातो को किनारे करने को कहता है और कहता है हे भाइयों, मेरी भावना यह नहीं कि मैं पकड़ चुका हूं: परन्तु केवल यह एक काम करता हूं, कि जो बातें पीछे रह गई हैं उन को भूल कर, आगे की बातों की ओर बढ़ता हुआ ( फिलिप्पियों 3:12 ) ।

प्रभु आज हम सभो से कहना चाहते है हे मेरे बेटो बेटीयों मैंने आगे को तुम्हारे लिए एक पवित्र जीवन को रखा है हो सकता है तुम कुछ पापो से लड़ रहे हो तुम लड़ते रहो मैंने तुम्हे जीत दे दी है , मैंने तुम्हारे लिए आत्मिक उन्नति को रखा है तुम इसी तरह बढ़ते रहो जो तुम्हारे पास है उसे थामे रहो , मैंने तुम्हारे विफलताओं को जीत में बदल दिया है सिर्फ तुम आगे बढ़ते जाओ , हर क्षेत्र में आशीष तुम्हारी लिए रखी हुई है । पीछे मुड़ के मत देखो बीती बातो को मत खोदो मैंने तुम्हारे लिए सुगन्धित जीवन , वातावरण को तैयार रखा है तुम विश्वास से उसे निरंतर आगे बढ़ के पा लो ।

यीशु हम सभो से बहुत प्यार करते है । वो हमारे साथ है ।
प्रभु हम सभो को बहुत बहुत आशीष दे । आमीन । Amen |

                                                                              Jesus Hindi


                                                                                                         


No comments:

Post a Comment