Breaking

Friday, October 5, 2018

हर बात सटीक - Everything is perfect | JESUS MY LIFE


यशायाह................

हर बात सटीक



मैंने न किसी गुप्त स्थान में, न अंधकार देश के किसी स्थान में बातें की; मैंने याकूब के वंश से नहीं कहा, 'मुझे व्यर्थ में ढूँढ़ो।' मैं यहोवा सत्य ही कहता हूँ, मैं उचित बातें ही बताता हूँ। हे जाति-जाति में से बचे हुए लोगो, इकट्ठे होकर आओ, एक संग मिलकर निकट आओ! वह जो अपनी लकड़ी की खोदी हुई मूरतें लिए फिरते हैं और ऐसे देवता से जिससे उद्धार नहीं हो सकता, प्रार्थना करते हैं, वे अज्ञान हैं। तुम प्रचार करो और उनको लाओ; हाँ, वे आपस में सम्मति करें किसने प्राचीनकाल से यह प्रगट किया? किसने प्राचीनकाल में इसकी सूचना पहले ही से दी? क्या मैं यहोवा ही ने यह नहीं किया? इसलिये मुझे छोड़ कोई और दूसरा परमेश्वर नहीं है, धर्मी और उद्धारकर्ता परमेश्वर मुझे छोड़ और कोई नहीं है।
यशायाह 45:19-21


परमेश्वर हर समय हर बात सटीक रीति से कहता है ।


उस के कथन में कुछ भी जटिल और झूठ नहीं होता ।


वे जो अपने बल बूते पर परमेश्वर को ढूंढते और गढ़ते हैं, वे ऐसी स्वयंसिद्ध स्थिति तक कभी नहीं पहुंच पाते ।

परमेश्वर कहता है कि वह कभी भी गुप्त में अंधकारमय बातें नहीं कहता। उस ने याकूब से कभी नहीं कहा कि तुम मुझे न पाने के लिये ढूंढो ।


*वह सत्य है और मिल सकता है*।

झूठे ईश्वर कि यह पहिचान है कि वह तृष्णा पैदा करता है पर कभी मिल नहीं पाता ।

आज भी धर्म को लोग सतत् चलनेवाली सत्य की खोज मानते हैं ।
*यह विडंबना ही है कि मनुष्य परमेश्वर को खोज रहा है और परमेश्वर खोए हुए मनुष्य को खोज रहा है*।
धन्य हैं वे जो जीवते और सच्चे परमेश्वर को पा जाते हैं ।

परमेश्वर जाति जाति में से उद्धार पाये हुए लोगों का आह्वान करता है ,कि वे महा सम्मेलन करते हुए ,ऐसे भटके हुओं को उस में लाएं। वे सीखें कि वे अपने आप में कैसे भटके हुए हैं। वे सत्य के निकट आएं ।

वे आपस में इस बात से सहमत हों कि परमेश्वर यहोवा ही हे जो आगे की बातें प्रकट करता है ।उस ने आने वाली बातों को पहिले से ही बता दिया है ।ऐसा अन्य कोई नहीं कर सकता क्योंकि भविष्य की नींव वही रखता है ,और अपने बच्चों पर अपनी बातें प्रकट कर अपना परिचय देता है ।

धन्य हैं वे जो इस भविष्यगामी परमेश्वर को जान लेते हैं ।

यीशु सहाय


जय यीशु

यीशु जी के नाम में मुक्ति, चंगाई ,छुटकारा तथा कल्याण आप पर सदैव ही फलीभूत हों ।

हमारे प्रभु यीशु जी का असीम अनुग्रह,पिता परमेश्वर का अक्षुण्ण स्नेह तथा पवित्र आत्मा का सतत् सानिध्य एवं सहचर्य ,आप को अनवरत् प्राप्त होता रहे ।
आमीन !!

---------------------------------------------------------------------------------------------
jesus hindi

यदि आपके पास हिंदी में कोई आर्टिकय,और स्टोरी या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ हमें भेजे E-mail करें. हमारी Id है : JesusMasihi1@gmail.com.पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे,अधिक जानकारी के लिए नीचे कमेन्ट करे. Thanks! जीसस  JESUS HINDI
| PRAISE THE LORD | | भगवान की स्तुति करो

No comments:

Post a Comment