Breaking

Monday, October 8, 2018

एक परी मैरी का दौरा करता है - An Angel Visits Mary

एक परी मैरी का दौरा करता है

जीसस हिंदी 

यह सुंदर महिला मैरी है। वह एक इज़राइली है, जो नाज़थ शहर में रहती है। भगवान जानता है कि वह एक बहुत अच्छा व्यक्ति है। यही कारण है कि उसने अपने परी गाब्रिएल को उससे बात करने के लिए भेजा है। क्या आप जानते हैं कि गैब्रिएल मैरी को बताने आया है? चलो देखते हैं।

गाब्रिएल ने उससे कहा, 'शुभ दिन, आप बहुत पसंद करते हैं।' 'यहोवा तुम्हारे साथ है।' मैरी ने पहले कभी इस व्यक्ति को नहीं देखा है। वह चिंतित है, क्योंकि वह नहीं जानता कि उसका क्या मतलब है। लेकिन तुरंत गब्रिएल अपने डर को शांत कर देता है।

वह डर मत, मैरी, 'वह कहता है। 'यहोवा आपसे बहुत खुश है। यही कारण है कि वह तुम्हारे लिए एक अद्भुत काम करने जा रहा है। आप जल्द ही एक बच्चा होगा। और तुम उसे यीशु कहोगे। '

गाब्रीएल ने समझाया: 'यह बच्चा महान होगा, और उसे सर्वोच्च परमेश्वर का पुत्र कहा जाएगा। दाऊद के रूप में यहोवा उसे राजा बना देगा। लेकिन यीशु हमेशा के लिए राजा होगा, और उसका राज्य कभी खत्म नहीं होगा!

मैरी पूछती है, 'यह सब कैसे हो सकता है?' 'मैं भी शादी नहीं कर रहा हूँ। मैं एक आदमी के साथ नहीं रहा है, तो मैं एक बच्चा कैसे कर सकता हूं?

गाब्रिएल उत्तर देते हैं, 'भगवान की शक्ति आप पर आ जाएगी।' 'इसलिए बच्चे को भगवान का पुत्र कहा जाएगा।' फिर उसने मैरी को बताया: 'अपने रिश्तेदार एलिजाबेथ को याद रखें। लोगों ने कहा कि वह बच्चों के लिए बहुत पुरानी थीं। लेकिन जल्द ही उसके पास एक बेटा होगा। तो आप देखते हैं, ऐसा कुछ नहीं है जिसे भगवान नहीं कर सकते। '

मैरी ने तुरंत कहा: 'मैं यहोवा की दास लड़की हूँ! जैसा कि आपने कहा है, यह मेरे साथ हो सकता है। 'तब देवदूत छोड़ देता है।

मैरी एलिजाबेथ जाने के लिए जल्दी चली गई। जब एलिजाबेथ मैरी की आवाज़ सुनती है, एलिजाबेथ के अंदर बच्चा खुशी के लिए कूदता है। एलिजाबेथ भगवान की आत्मा से भरा है, और वह मैरी से कहती है: 'आप महिलाओं के बीच विशेष रूप से धन्य हैं।' मैरी एलिजाबेथ के साथ तीन महीने तक रहता है, और फिर नाज़'थ में घर वापस चला जाता है।

मैरी यूसुफ नाम के एक आदमी से विवाह करने वाला है। लेकिन जब यूसुफ सीखता है कि मैरी के पास बच्चा होने वाला है, तो उसे नहीं लगता कि उसे उससे शादी करनी चाहिए। तब ईश्वर का दूत उससे कहता है: 'मैरी को अपनी पत्नी बनने से डरो मत। क्योंकि यह ईश्वर है जिसने उसे पुत्र दिया है। 'इसलिए मैरी और यूसुफ शादी कर चुके हैं, और वे यीशु के जन्म के लिए इंतज़ार कर रहे हैं।

लूका 1: 26-56; मैथ्यू 1: 18-25।

---------------------------------------------------------------------------------------------
jesus hindi

यदि आपके पास हिंदी में कोई आर्टिकय,और स्टोरी या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ हमें भेजे E-mail करें. हमारी Id है : JesusMasihi1@gmail.com.पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे,अधिक जानकारी के लिए नीचे कमेन्ट करे. Thanks! जीसस  JESUS HINDI
| PRAISE THE LORD | | भगवान की स्तुति करो |

No comments:

Post a Comment